रूस की छद्म युद्ध टिप्पणी'सही नहीं’लेकिन चिता का विषय है : US President Joe Biden

Samachar Jagat | Friday, 29 Apr 2022 09:04:55 AM
Russia's proxy war comment 'not correct' but a matter of concern: US President Joe Biden

वाशिगटन :  अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि रूसी अधिकारियों की ओर से यूक्रेन में संघर्ष को अमेरिका, उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) और रूस के बीच सीधे टकराव या छद्म युद्ध बताना असत्य, लेकिन चिताजनक हैं। श्री बाइडेन ने रूस अधिकारियों की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, वे सच्चे नहीं हैं। वे मेरी चिता करते हैं, क्योंकि यह उनकी हताशा को दर्शाता है। रूस ने पहली बार में जो करने के लिए निर्धारित किया गया था, उसे करने में वे अपनी घोर विफलता महसूस कर रहे हैं।

इसलिए मुझे लगता है कि यह सच्चाई से अधिक उनकी विफलता को प्रतिबिबित करता है। इसलिए यह कहने के बजाय कि यूक्रेन के पास रूसी सेना का विरोध करने की क्षमता है, इस तरह का बयान दे रहे हैं। उन्हें अपने लोगों को बताना होगा कि अमेरिका और सभी नाटो रूसी सैनिकों और टैंकों को बाहर निकालने में लगे हुए हैं। उल्लेखनीय है कि रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव सहित वहां के अन्य अधिकारियों ने रूस के विशेष सैन्य अभियान के दौरान यूक्रेन में अमेरिका और नाटो की गतिविधियों को एक छद्म युद्ध की ओर ले जाने की संभावना जतायी है



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.