Russia-Ukraine-War : मारियुपोल में इस्पात संयंत्र से आम नागरिकों को सुरक्षित निकाला गया, रूस ने गोलाबारी दोबारा शुरू की

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 09:04:07 AM
Russia-Ukraine-War : Civilians evacuated from steel plant in Mariupol, Russia resumes shelling

कीव : यूक्रेन के मारियुपोल शहर में एक इस्पात संयंत्र से कुछ आम नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, जिसके तत्काल बाद रूसी बलों ने गोलाबारी फिर से शुरू कर दी। 'यूक्रेनी नेशनल गार्ड ब्रिगेड’ के कमांडर डेनेस शलेगा ने रविवार को टेलीविजन पर दिए गए एक साक्षात्कार में कहा कि एजोव्स्ताल इस्पात मिल से आम नागरिकों को पूरी तरह से निकालने के लिए अभी कम से कम एक बार और अभियान चलाना होगा। इस्पात संयंत्र के नीचे बंकरों में बड़ी संख्या में व्यस्कों के अलावा कई छोटे बच्चे छिपे हैं।

शलेगा ने कहा कि बचाव दल ने जैसे ही संयंत्र से आम नागरिकों को निकालने का काम बंद किया, गोलाबारी शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि एक अनुमान के अनुसार संयंत्र में अब भी सैकड़ों आम नागरिक तथा करीब 500 घायल सैनिक फंसे हुए हैं और बड़ी संख्या में शव वहां पड़े हुए हैं। मारियुपोल का सिर्फ यही एक हिस्सा है, जिस पर रूसी सैनिक कब्जा नहीं कर पाए हैं। इससे पहले रविवार को रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक वीडियो में लोग संयंत्र से बाहर आते दिखाई दे रहे थे, जिनमें महिलाओं का एक समूह भी था और उनके साथ दो पालतू कुत्ते थे।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.