रूस नहीं लगाएगा अन्य देशों पर प्रतिबंध: दिमित्री बिरिचेव्स्की

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 09:48:50 AM
Russia will not impose sanctions on other countries: Dmitry Birichevsky

मॉस्को। यूक्रेन में रूस के विशेष सैन्य अभियान के मद्देनजर दूसरे देशों की तरफ से रूस पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों के जवाब में वह ऐसा नहीं करेगा। रूसी विदेश मंत्रालय के आर्थिक सहयोग विभाग के निदेशक दिमित्री बिरिचेव्स्की ने इसकी जानकारी दी।


रूस समर्थित प्रसारक आरटी के प्रसारण में श्री बिरिचेव्स्की ने कहा,''हमारी ओर से जवाबी कार्रवाई की जाएगी। कुछ क्षेत्रों में हमने ऐसा किया भी है, लेकिन हम किसी देश पर प्रतिबंध लगाने की दौड़ में शामिल होने का इरादा नहीं रखते हैं।'’


श्री बिरिचेव्स्की ने कहा, रूस समझता है कि इस तरह का प्रतिबंध एक दो-धारी तलवार है। जो देश प्रतिबंध लगाता है कि उसे कहीं अधिक भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा,''जहां तक सवाल है रूसी अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने का, तो हम पहले से ही तैयार थे कि इस तरह के कदम उठाए जाएंगे।

इसके लिए तैयार होने के लिए हमारे पास समय और अनुभव दोनों था। जैसा कि आपने देखा है कि 2014 में हम पर लगाए गए प्रतिबंधों के दौरान हम उस स्थिति में आसानी से ढल गए थे।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.