Saudi Arabia और कनाडा टीकाकरण वाले लोगों को यात्रा करने की देंगे अनुमति

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 09:28:26 AM
Saudi Arabia and Canada to permit vaccinated people to travel

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि पश्चिमी एशियाई देश सऊदी अरब उन नागरिकों को नौ अगस्त से विदेश यात्रा करने की अनुमति देगा, जिन्हें कोविड -19 वैक्सीन की दो खुराक मिली हैं। सऊदी आंतरिक मंत्रालय का निर्णय कोरोनोवायरस और इसके नए रूपों के खिलाफ एहतियाती उपायों के हिस्से के रूप में आता है। डेला की तरह, यह कहा।

निर्णय 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को छोड़कर, जिनके पास कोविड -19 के जोखिमों को कवर करने के लिए सऊदी सेंट्रल बैंक (एसएएमए) द्वारा अनुमोदित एक वैध स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी होनी चाहिए। यह उन नागरिकों पर भी लागू नहीं होता है जो छह महीने से कम समय में वायरस से उबर चुके हैं, और जो ठीक हो गए हैं और टीका की एक खुराक प्राप्त कर चुके हैं। सऊदी अरब ने संक्रमण के मामलों में उल्लेखनीय कमी के बाद 17 मई को नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध हटा लिया था। कोविड -19 के प्रकोप से निपटने के लिए कदमों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में इसे लागू करने के एक साल से अधिक समय के बाद प्रतिबंध हटा लिया गया था।


कनाडा सरकार ने सोमवार को घोषणा की है कि वह पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को 9 अगस्त से कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति देगी, जिसमें 7 सितंबर को दुनिया के अन्य लोग शामिल होंगे। कनाडा-अमेरिका सीमा को आपसी समझौते से गैर-जरूरी यात्रा के लिए बंद कर दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक 21 मार्च 2020 को। सभी यात्रियों को अभी भी आगमन से पहले एक नकारात्मक कोविड -19 परीक्षा परिणाम और टीकाकरण का प्रमाण जमा करना होगा, लेकिन यात्रा के बाद के परीक्षण के परिणाम अब आवश्यक नहीं होंगे, यह कहा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.