सऊदी अरब ने दुनियाभर के देशों के सामने रखी मिसाल, महिला सशक्तिकरण की दिशा में बढ़ाया कदम, ट्रेनिंग के बाद इस तरह 600 महिलाओं को मिलेगी जॉब ?

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Sep 2021 02:28:43 PM
Saudi Arabia has set an example in front of countries around the world, steps towards women empowerment, after training, 600 women will get jobs like this?

इंटरनेशनल डेस्क। सऊदी अरब सरकार ने महिलाओं के लिए एक बड़ा फैसला किया है। बताया जाता है कि सऊदी के हरम प्रेसीडेंसी द्वारा 600 सऊदी अरब की महिलाओं को ट्रेनिंग दी गई है। अब इन महिलाओं को सऊदी की दो अलग-अलग मस्जिदों में कार्य पर रखा जाएगा। सऊदी अरब सरकार के इस फैसले के बाद दुनियाभर के देशों द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में उठाए उसके इस कदम की प्रशंसा की जा रही है। 

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर, प्रशिक्षित महिलाओं में से महिला विकास मामलों के उपाध्यक्ष अल-अनौद अल-अबौद के नेतृत्व में 310 महिलाओं को रोजगार भी दिया जा चुका है। महिला विकास मामलों की एजेंसी ने इन महिलाओं को अलग-अलग कार्यों में लगाया है। 

रिपोर्ट में बताया गया है कि कमेलिया अल-दादी के नेतृत्व में करीब 200 महिलाएं बौद्धिक और मार्गदर्शन मामलों की एजेंसी के लिए काम कर रही हैं जबकि बाकी के प्रशिक्षित महिला प्रशासनिक और सेवा मामलों की एजेंसी में अपनी सेवा दे रही हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.