Saudi Arabia : सऊदी अरब में मस्जिदों में लाउडस्पीकर की आवाज़ कम करने के आदेश के बाद भड़के मुस्लिम कट्ठरपंथी, आम जनता ने फैसले का किया स्वागत

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Jun 2021 04:58:30 PM
 Saudi Arabia: Muslim fundamentalists furious after the order to reduce the volume of loudspeakers in mosques in Saudi Arabia, the general public welcomed the decision

इंटरनेशनल डेस्क। सऊदी अरब से जुड़ा आज एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां मस्जिदों में अजान के दौरान लाउडस्पीकर की आवाज कम करने का आदेश दिया गया है। आदेश के बाद सऊदी अरब में मुस्लिम कट्टरपंथी भड़क गए। लेकिन आम लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया है। इसे अच्छा फैसला बताया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सप्ताह एक सूचना जारी कर कहा गया था कि मस्जिदों में अजान के दौरान लाउडस्‍पीकर की आवाज अधिकतम आवाज का एक तिहाई ही होना चाहिए। वहीं अजान शुरू करने का संकेत देने के बाद लाउडस्‍पीकर को बंद कर दिया जाना चाहिए। सऊदी सरकार का कहना है कि पूरी नमाज को लाउडस्‍पीकर पर सुनाने की कोई आवश्यकता नहीं है।

बस इसी बात को लेकर सऊदी अरब और मुस्लिम देशों में सोशल मीडिया पर जंग छिड़ गई है। मुस्लिम कट्ठरपंथियों ने इसके जवाब में कहा है कि होटलों और रेस्त्राओं के भीतर से भी तेज आवाज वाला स्पीकर हटाया जाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.