सऊदी ने कोरोना के कारण दवाइयों के निर्यात पर रोक लगाई

Samachar Jagat | Friday, 20 Mar 2020 09:22:47 AM
Saudi bans export of medicines due to corona

दोहा, सऊदी अरब ने विश्व भर में फ़ैल चुके जानलेवा कोरोना (कोविड 19) के खतरे को देखते हुए दवाइयों और अन्य चिकित्सक वस्तुओं के निर्यात पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है।



loading...

सऊदी अरब में अबतक कोरोना वायरस के 274 मामलों की पुष्टी हुई है और गनीमत यह है कि किसी भी व्यक्ति की वायरस के संक्रमित होने के कारण मौत नहीं हुई है
तथा अभी तक छह लोग इस वायरस की चपेट से बाहर आ गए है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सऊदी ने इससे पहले यात्रा संबंधी और अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर अस्थायी रोक लगा दी थी तथा मुफ्त में सैनिटाइज़र वितरित करने जैसे कदम भी उठाये थे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस विश्व के 15० से अधिक देशों में फ़ैल चूका है और इस वायरस की चपेट में आने अबतक 9००० से अधिक लोगों की मौत हो गयी है और 22०,००० लोग संक्रमित हुए है जबकि 85००० लोग इस वायरस के संक्रमण से बाहर आ गए है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस के बढèते खतरे के बीच इसे 11 मार्च को वैश्विक महामारी भी घोषित कर दिया था।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.