कोरोना वायरस से अर्जेंटीना में दूसरी, इक्वाडोर में पहली मौत

Samachar Jagat | Saturday, 14 Mar 2020 11:23:44 AM
Second in Argentina with Corona virus, first death in Ecuador

मोंटेवीडियो। तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से अर्जेंटीना में दूसरी मौत का मामला सामने आया है जबकि इक्वाडोर ने पहली मौत की जानकारी दी है। इसी के साथ लातिन अमेरिका में वायरस के कारण मौत का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया है। वहीं, वेनेजुएला, उरुग्वे, ग्वाटेमाला और सूरीनाम में भी कोरोना वायरस संक्रमण के पहले मामले दर्ज किए गए हैं।

लातिन अमेरिकी देशों ने यूरोप की यात्रा को लेकर प्रतिबंध कड़े कर दिए हैं फिर भी इस क्षेत्र में पिछले दो दिनों में संक्रमण के मामलों की संख्या दोगुना से भी ज्यादा बढ़कर 34० पहुंच गई है।

चाको प्रांतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 24 फरवरी को इटली से लौटे 61 वर्षीय अर्जेंटीना के नागरिक की सांस लेने संबंधी दिक्कतों के चलते मौत हो गई। इससे पहले यह व्यक्ति न्यूमोनिया से ग्रसित था। लातिन अमेरिका में सबसे पहले सात मार्च को अर्जेंटीना के ही एक व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्री कैटालिना एंड्रामुनो ने कहा कि इक्वाडोर में 71 वर्षीय महिला की सांस में तकलीफ की गंभीर बीमारी के कारण मौत हो गई। महिला हाल ही में स्पेन की यात्रा से लौटी थी और उसमें कोविड-19 की पुष्टि हुई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.