Baghdad में वरिष्ठ इराकी खुफिया अधिकारी निब्रास फायरमैन का हुआ क़त्ल

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jun 2021 01:50:02 PM
Senior Iraqi intelligence officer Nibras Farman assassinated in Baghdad

बगदाद: इराक के एक वरिष्ठ खुफिया अधिकारी की सोमवार को बगदाद के पूर्व में उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर सिन्हुआ मीडिया को बताया कि कार्यालय, जिसकी पहचान निब्रास फरमान के रूप में हुई है, सोमवार को बंदूकधारियों ने अल-बालादियात पड़ोस में उसके घर के सामने अपने खामोश हथियारों से गोली मारकर हत्या कर दी थी।

स्थानीय समाचार रिपोर्टों के अनुसार, कर्नल नेब्रास अबू अली खुफिया सेवा के निगरानी विभाग के सहायक निदेशक थे। “अज्ञात बंदूकधारियों ने सोमवार तड़के बगदाद के पूर्व अल बालादियात इलाके में अधिकारी पर गोलियां चला दीं। वह तुरंत मर गया, ”इराक की राज्य द्वारा संचालित राष्ट्रीय इराकी समाचार एजेंसी ने एक सुरक्षा स्रोत के हवाले से कहा।


 
सुरक्षा अधिकारियों और कुछ नागरिक कार्यकर्ताओं की बार-बार हत्या इराकी सरकार और राजनीतिक दलों द्वारा देश में कुछ सशस्त्र समूहों के अनियंत्रित हथियारों को रोकने के लिए बार-बार किए जाने के बावजूद होती है। सूत्र ने कहा कि सुरक्षा बलों ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

इससे पहले मार्च में, इराकी राजधानी में एक और वरिष्ठ खुफिया अधिकारी की हत्या कर दी गई थी। बंदूकधारियों ने एक साइलेंसर से लैस पिस्तौल लेकर बगदाद के पश्चिमी पड़ोस मंसूर में लेफ्टिनेंट कर्नल महमूद लैथ हुसैन की हत्या कर दी थी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.