शहबाज शरीफ एससीओ शिखर सम्मेलन के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी से कर सकते हैं मुलाकात: News

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Aug 2022 02:11:26 PM
Shahbaz Sharif may meet Chinese President Xi during SCO summit: News

इस्लामाबाद |  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ उज्बेकिस्तान में अगले महीने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिग के साथ द्बिपक्षीय बैठक कर सकते हैं। 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की एक खबर के मुताबिक, राष्ट्रपति शी के समरकंद में 15 और 16 सितंबर को होने वाले एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है।
एससीओ के सदस्य देशों में पाकिस्तान, चीन, रूस, भारत और मध्य एशियाई देश उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान, ताजिकिस्तान तथा किर्गिस्तान शामिल हैं।

अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राष्ट्रपति शी और प्रधानमंत्री शहबाज के बीच एससीओ शिखर वार्ता से इतर एक द्बिपक्षीय बैठक होने की योजना है।बहरहाल, अभी आधिकारिक तौर पर यह साफ नहीं हुआ है कि राष्ट्रपति शी खुद शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे या नहीं। कुछ खबरों से संकेत मिलता है कि वह कोविड-19 संबंधी सख्त प्रोटोकॉल के कारण वर्चुअल रूप से शिखर सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं।

सूत्रों ने यह भी बताया कि पाकिस्तान, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और शहबाज के बीच द्बिपक्षीय बैठक की संभावना भी तलाश रहा है। हालांकि, अभी कुछ तय नहीं है।रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव ने एक अनौपचारिक बैठक में पाकिस्तान के अपने समकक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी को मॉस्को की यात्रा का निमंत्रण दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.