Shahbaz Sharif ने बलूचिस्तान के लोगों से विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jun 2022 03:43:47 PM
Shahbaz Sharif urges people of Balochistan to ensure safety of foreign investors

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अशांत बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर के लोगों से चीनी निवेशकों समेत विदेशी निवेशकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया, जो गरीब लेकिन संसाधन संपन्न प्रांत के विकास के लिए भारी निवेश कर रहे हैं। ग्वादर चीन द्बारा विकसित और संचालित रणनीतिक बंदरगाह के लिए जाना जाता है, जहां हाल ही में चीनी श्रमिकों सहित विदेशी नागरिकों पर आतंकवादी हमले हुए हैं।

अप्रैल में प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज ने शुक्रवार को दूसरी बार क्षेत्र का दौरा किया और ग्वादर बिजनेस सेंटर में मछुआरों व अन्य लोगों की एक सभा को संबोधित किया। समाचार पत्र 'द डॉन' की खबर के अनुसार शरीफ ने लोगों से कहा कि मित्र देश पाकिस्तान की मदद करना चाहते हैं और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराना उनकी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा “चीन, सऊदी अरब, यूएई, तुर्की, कतर और अन्य देश 75 वर्षों से पाकिस्तान को वित्तीय और राजनयिक मदद व सहयोग दे रहे हैं और देश को मुश्किल समय से बाहर निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा, ''अगर हम उनके निवेशकों, इंजीनियरों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं, तो वे वापस चले जाएंगे।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.