Shiyan-11: चीन ने परीक्षण के लिए एक नए उपग्रह का किया सफल प्रक्षेपण

Samachar Jagat | Thursday, 25 Nov 2021 12:33:51 PM
Shiyan-11: China successfully launches a new testing satellite

आधिकारिक मीडिया के अनुसार, चीन ने गुरुवार 25 नवंबर को परीक्षण के लिए एक नया उपग्रह अंतरिक्ष में सफलतापूर्वक लॉन्च किया।

शियान-11 उपग्रह को कुआइझोउ-1ए वाहक रॉकेट पर सवार इनर मंगोलिया के जिउक्वान सैटेलाइट लॉन्च सेंटर से लॉन्च किया गया था। चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क (सीजीटीएन) के अनुसार, उपग्रह तब से अपनी निर्धारित कक्षा में प्रवेश कर चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, शियान-11 को परीक्षण के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन उपग्रह के सबसे हालिया मिशन का लक्ष्य अभी तक सामने नहीं आया है।


 
चीनी उपग्रह समूह शिजियान का उपयोग प्रौद्योगिकी मूल्यांकन के लिए किया जाता है। सबसे हालिया शिजियन उपग्रह, शिजियन -21, अक्टूबर में लॉन्च किया गया था, जबकि पिछला शियान अंतरिक्ष यान, शियान -10, सफलतापूर्वक कक्षा में लॉन्च होने के बाद अपेक्षित प्रदर्शन करने में विफल रहा।

रिपोर्ट के अनुसार, चीन एयरोस्पेस साइंस एंड इंडस्ट्री कॉरपोरेशन ने कुआइझोउ-1ए का निर्माण और निर्माण किया, जो एक सामान्य-उद्देश्य, छोटे आकार की रॉकेट श्रृंखला है, जो उच्च तैनाती गति के साथ वाणिज्यिक प्रक्षेपण के लिए है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.