Singapore Govt भारत के साथ वीटीएल समझौते का विस्तार करेगी

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 02:02:10 PM
Singapore Govt to extend VTL agreement with India

सिंगापुर: स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, सिंगापुर और भारत, इंडोनेशिया, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच टीकाकरण यात्रा लेन (वीटीएल) समझौते को बढ़ाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत और इंडोनेशिया के साथ वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन 29 नवंबर से परिचालन शुरू कर देगी, जबकि कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के साथ 6 दिसंबर से परिचालन शुरू होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सिंगापुर ने ऑस्ट्रेलिया, ब्रुनेई, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्विट्जरलैंड, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ वीटीएल स्थापित किए हैं। सिंगापुर 29 नवंबर से मलेशिया, फिनलैंड और स्वीडन के साथ वीटीएल का संचालन शुरू करेगा। मंत्रालय के अनुसार, वीटीएल समझौते के तहत यात्रियों के आगमन पर स्टे-होम नोटिस के अधीन नहीं हैं।


 
इसके बजाय, उन्हें प्रस्थान के दो दिनों के भीतर प्राप्त एक नकारात्मक पूर्व-प्रस्थान परीक्षा परिणाम प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी, साथ ही आगमन पर एक पीसीआर (पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन) परीक्षण किया जाएगा। सिंगापुर ने सोमवार को 2,069 नए पुष्ट कोविड -19 मामलों की घोषणा की, जो कुल 239,272 हो गए। इस बीच, आठ और लोगों की मौत हो गई, जिससे मारे गए लोगों की कुल संख्या 594 हो गई।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.