Singapore Health Ministry ने सिनोवैक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 निजी स्वास्थ्य संस्थानों को चुना

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jun 2021 10:52:02 AM
Singapore Health Ministry chooses 24 Pvt healthcare institutions to provide Sinovac vaccine

सिंगापुर: सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 24 निजी स्वास्थ्य संस्थानों को विशेष पहुंच मार्ग के तहत सिनोवैक-कोरोनावैक के लाइसेंस प्रदाता के रूप में चुना है, मंत्रालय ने एक बयान में कहा।

ये प्रदाता स्वास्थ्य मंत्रालय के मौजूदा स्टॉक से आकर्षित होंगे, और सिंगापुर के नागरिकों, स्थायी निवासियों और दीर्घकालिक पास रखने वाले व्यक्तियों को वैक्सीन का प्रशासन कर सकते हैं, जो रिपोर्ट के अनुसार, सिनोवैक-कोरोनावैक वैक्सीन लेना चाहते हैं।


 
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि ये टीके प्रदाताओं के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराए जा रहे हैं, व्यक्तियों को ध्यान रखना चाहिए कि प्रदाता उन्हें वैक्सीन की लागत के लिए शुल्क नहीं लेना चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इच्छुक लोग 18 जून से सीधे प्रदाताओं से संपर्क कर सकते हैं कि वे टीके कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

सिंगापुर द्वारा खरीदा गया सिनोवैक वैक्सीन का पहला बैच फरवरी में आया था, और एमओएच ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि सिनोवैक को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किए जाने के बाद विशेष पहुंच मार्ग के तहत सिंगापुर में प्रशासित किया जा सकता है।

चूंकि सिनोवैक-कोरोनावैक कोविड -19 वैक्सीन अपंजीकृत बनी हुई है और सिंगापुर में महामारी विशेष पहुंच मार्ग के तहत उपयोग के लिए स्वास्थ्य विज्ञान प्राधिकरण (एचएसए) द्वारा अधिकृत नहीं है, इसे केवल एसएआर ढांचे के तहत प्रदान किया जाना है, और इसलिए नहीं होगा राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के लिए टीके चोट वित्तीय सहायता कार्यक्रम (वीआईएफएपी) के तहत कवर किया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.