Singapore के उच्चायुक्त ने कहा- "कंपनियां तेलंगाना में निवेश की इच्छुक..."

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 10:53:13 AM
Singapore High Commissioner , says companies keen to invest in Telangana

हैदराबाद: सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने मंगलवार को यहां प्रगति भवन में उद्योग मंत्री के टी रामाराव से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में विभिन्न उभरते क्षेत्रों में निवेश के कई अवसर हैं और इसे सिंगापुर की कंपनियों और निवेशकों के लिए पेश किया जाएगा।

मंत्री ने कहा, "यदि सिंगापुर की कंपनियों ने तेलंगाना में निवेश करने में रुचि दिखाई, तो राज्य सरकार एक विशेष क्षेत्र या सिंगापुर हब स्थापित करेगी।"


सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग ने विशेष सिंगापुर हब स्थापित करने के विचार के साथ आने के लिए मंत्री की सराहना करते हुए कहा कि जब वह वियतनाम में काम कर रहे थे, तो निवेश आकर्षित करने के लिए इसी तरह की पहल की गई थी और तब से सफलतापूर्वक चालू है।

"हम निश्चित रूप से इस प्रस्ताव पर सकारात्मक विचार करेंगे" साइमन वोंग ने कहा। उन्होंने आगे कहा कि डीबीएस जैसी कंपनियों, जिन्होंने तेलंगाना में निवेश किया है, ने राज्य में अनुकूल माहौल के बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

साइमन वोंग ने कहा, "उन्नत क्षेत्रों के अलावा, सिंगापुर की कंपनियां कृषि और खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्रों में निवेश करने की इच्छुक थीं।"

रामाराव ने कहा, "अंतर्राष्ट्रीय निवेश आकर्षित करने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए, तेलंगाना न केवल देश के अन्य राज्यों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा था बल्कि अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को प्रभावित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था।"

मंत्री ने कहा कि राज्य में जीवन विज्ञान, फार्मा, आईटी, कपड़ा, खाद्य प्रसंस्करण, कृषि और अन्य क्षेत्रों में काफी अवसर हैं। उन्होंने कहा, पहले से ही सिंगापुर की कई कंपनियों ने तेलंगाना में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश किया है और आराम से अपना परिचालन जारी रखे हुए हैं।

मंत्री ने बाद में चेन्नई पोंग कोक तियान में सिंगापुर के महावाणिज्य दूत सहित सिंगापुर प्रतिनिधिमंडल का अभिनंदन किया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.