South Africa : 'क्रूगर नेशनल पार्क' का ये नजारा आपको हैरान कर देगा, हिम्मत और हौसले से सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी जिंदगी की हारी हुई बाजी जीत जाते हैं, शेर, छिपकली और भेंसे का ये संघर्ष देखें

Samachar Jagat | Monday, 22 Mar 2021 02:48:50 PM
South Africa: This view of 'Kruger National Park' will surprise you, not only humans but animals also win the lost bets of courage and courage, see this struggle of lions, lizards and buffaloes

इंटरनेट डेस्क। शिकारी कितना भी ताकतवर क्यों न हो लेकिन वो हौसले और हिम्मत के आगे हार ही जाता है। क्या आप सोच सकते हैं कि एक छिपकली शेर को टक्कर दे सकती है, जीं हां ऐसा ही हुआ है। साउथ अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क में हमें ये नजारा देखने को मिला है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ शेर एक बड़ी सी छिपकली का शिकार करने की कोशिश कर रहे हैं। तभी वहां एक भैंस आ धमकी और उसके बाद जो हुआ वो देखने लायक था। इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जंगल में मौजूद कुछ शेरों ने एक बड़ी सी छिपकली को पकड़ रखा है। एक शेर छिपकली को लेकर दौड़ रहा है और बाकी शेर उसके पीछे पीछे भाग रहे हैं।  छिपकली छूटने के लिए जोर-जोर से तड़पती दिखाई दे रही है। तभी जंगल का राजा शेर छिपकली को लेकर झाड़ियों में बैठ जाता है जिससे आराम से छिपकली को मारकर खा सके।

उसी दौरान जंगल की ओर से एक भैंस निकलकर आती है और शेरों पर हमला कर देती है। छिपकली को मारने की कोशिश कर रहा शेर और बाकी के सभी शेर भागने की कोशिश करते हैं तब तक भैंस एक शेर के पास पहुंच जाती है और उसे अपने सींगों से उठाकर हवा में उछाल देती है। शेर हवा में उछलता है और जोर से जमीन पर गिर जाता है। जमीन पर गिरते ही शेर भयभीत होकर वहां से भाग खड़ा होता है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.