दक्षिण कोरिया कोविद 19 मुक्त दावे पर उत्तर कोरिया पर संदेह करने के लिए भुगतान कर सकता है

Samachar Jagat | Thursday, 10 Dec 2020 08:04:02 PM
South Korea may 'Pay Dearly' for doubting the Covid 19 free claim, North Korea

किम जोंग उन की बहन द्वारा उत्तर कोरिया के दावों पर सवाल उठाने के लिए किम जोंग उन की बहन द्वारा मौखिक हमला किया गया था कि देश के पास कोविद -19 का एक भी मामला नहीं है। उसने कंग क्यूंग-वा की टिप्पणियों को "लापरवाह" बताया और उस पर आरोप लगाया कि वह प्योंगयांग और सियोल के बीच पहले से ही संबंध खराब करने की कोशिश कर रही है।

किम यो-जोंग ने एक बयान में कहा, "यह [कांग] द्वारा की गई लापरवाह टिप्पणियों से देखा जा सकता है, जिसके परिणामों के बारे में किसी भी विचार के बिना कि वह उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच जमे हुए संबंधों को और अधिक ठंडा करने के लिए उत्सुक है।" किम, वरिष्ठ अधिकारी को शासन की वास्तविक स्थिति के रूप में वर्णित किया गया है, ने कहा: “उसका असली इरादा बहुत स्पष्ट है। हम उसकी बातों को कभी नहीं भूलेंगे और उसे इसके लिए मंहगा पड़ सकता है। ” उत्तर कोरिया ने महामारी के प्रकोप को रोकने और इसके नाजुक स्वास्थ्य ढांचे को बचाने के लिए कठोर कदम उठाए हैं।

चीन और रूस की सीमाओं को बंद कर दिया गया है और घरेलू राजनयिकों को भेज दिया गया है। देश को "संदिग्ध" मामलों के रूप में वर्णित करने के लिए अलग-थलग करने का प्रयास करने के कारण दसियों हज़ार लोगों को घर से निकाल दिया गया है। पिछले हफ्ते, केसीएनए के आधिकारिक उत्तर कोरिया की समाचार एजेंसी ने कहा कि देश ने प्योंगयांग में "शीर्ष श्रेणी के आपातकालीन उपाय" लगाए हैं, जिसमें रेस्तरां और अन्य सार्वजनिक स्थानों को बंद करना और राजधानी के आसपास के लोगों के आंदोलनों पर प्रतिबंध है। हालांकि देश की अर्थव्यवस्था गंभीर रूप से प्रभावित है, उत्तर कोरिया महामारी के प्रकोप को रोकने के लिए कठोर उपाय करता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.