South Korea : द. कोरिया के नए राष्ट्रपति ने उ. कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण को तैयार होने पर सहयोग की पेशकश की

Samachar Jagat | Tuesday, 10 May 2022 11:25:34 AM
South Korea : The. Korea's new president offers cooperation if North Korea is ready for denuclearization

सियोल |  दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति यून सुक येओल ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए तैयार हो जाता है, तो वह उसकी अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए एक ''मजबूत योजना’’ पेश करेंगे।दक्षिण कोरिया के रुढ़िवादी नेता यून सुक येओल ने मंगलवार को देश के राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभाला।

यून सुक येओल ने मंगलवार को सियोल में अपने शपथ ग्रहण समारोह में कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु खतरों से निपटने के लिए बातचीत के दरवाजे खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ''एक मजबूत योजना’’ पेश करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ काम करने को तैयार है, जिससे उत्तर कोरिया की अर्थव्यवस्था को उल्लेखनीय रूप से मजबूती मिलेगी और उसके नागरिकों की आजीविका में सुधार होगा।

उत्तर कोरिया के खिलाफ हमेशा कड़ा रुख अपनाने वाले यून अपने संबोधन में उत्तर कोरिया की परमाणु परीक्षण संबंधी तैयारी को लेकर उत्पन्न चिताओं के खिलाफ कुछ भी कड़ा संदेश देने से बचते दिखे। वहीं, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उत्तर कोरिया उनके प्रस्ताव को स्वीकार करेगा या नहीं क्योंकि उसने इससे पहले भी परमाणु निरस्त्रीकरण संबंधी प्रस्तावों को खारिज किया है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.