South Korean President : दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति डीपीआरके के साथ बातचीत की करेंगे पहल

Samachar Jagat | Tuesday, 10 May 2022 10:40:26 AM
South Korean President : President of South Korea will initiate talks with DPRK

सियोल |  दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने मंगलवार को कहा कि उनकी नई सरकार कोरियाई प्रायद्बीप के परमाणु मुद्दे को शांतिपूर्ण ढंग से सुलझाने के लिए डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) के साथ बातचीत की पहल करेगी। श्री यूं ने सियोल में नेशनल असेंबली में आयोजित अपने उद्घाटन समारोह में कहा कि उनकी सरकार स्थायी, दीर्घकालीक शांति स्थापित करेगी, जिसकी गारंटी अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ एकजुटता के माध्यम से दी जा सकती है।

श्री यूं ने अपना एकल पांच साल का कार्यकाल शुरू किया है। उन्होंने कहा,''अगर उत्तर कोरिया (डीपीआरके) परमाणु विकास को रोक देता है और वास्तव में परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर बढता है, तो हम एक योजना पेश करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ काम करने के लिए तैयार होंगे, जो उत्तर कोरिया की अर्थव्यवस्था और उसके लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकती है।'' राष्ट्रपति ने कहा कि प्रायद्बीप में स्थायी शांति के साथ-साथ एशिया और दुनिया में शांति और समृद्धि लाने के लिए परमाणु निरस्त्रीकरण बहुत जरूरी है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.