Sports News : भारत ने एएफसी एशियाई कप के लिये क्वालीफाई किया

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 01:30:25 PM
Sports News :  India qualified for AFC Asian Cup

कोलकाता |  भारतीय फुटबॉल टीम ने मंगलवार को फलस्तीन की उलानबटोर में खेले गये ग्रुप बी के मैच में फिलीपीन्स पर जीत से एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ)एशियाई कप फाइनल्स के लिये क्वालीफाई कर लिया। इस परिणाम का मतलब है कि फलस्तीन ने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण 24 टीम के फाइनल्स के लिये सीधे क्वालीफाई कर लिया जबकि चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज होने के बावजूद फिलीपीन्स बाहर हो गया। छह क्वालीफाईंग ग्रुप में से केवल शीर्ष पर रहने वाली टीम ही सीधे क्वालीफाई करती हैं।

इसके अलावा अपने ग्रुप में दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम को भी आगे बढ़ने का मौका मिलता है। भारत के ग्रुप डी में छह अंक हैं और वह गोल अंतर में हांगकांग से पीछे दूसरे स्थान पर है। उसने अपने आखिरी ग्रुप मैच से पहले ही क्वालीफाई कर लिया। यह पहला अवसर है जबकि भारत ने लगातार दूसरी बाद एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया है। वह 2019 में ग्रुप लीग से बाहर हो गया है। भारत ने कुल मिलाकर पांचवीं बार - 1964, 1984, 2011, 2019 और अब 2023 में इस महाद्बीपीय प्रतियोगिता के लिये क्वालीफाई किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.