Sri Lanka: राजपक्षे प्रदर्शनकारियों से बातचीत को तैयार

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 03:34:22 PM
Sri Lanka: Rajapaksa ready to hold talks with protesters

कोलंबो |  श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिदा राजपक्षे देश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच बुधवार को प्रदर्शनकारियों के साथ अभूतपूर्व आर्थिक संकट पर चर्चा करने के लिए तैयार हो गये, जिससे पूरा देश जूझ रहा है। स्थानीय अखबार 'कोलंबो पेज’ ने श्री राजपक्षे के हवाले से बताया कि वह (प्रधानमंत्री) देश में व्याप्त संकट का त्वरित समाधान खोजने के लिए कोलंबो के गाले फेस ग्रीन सैरगाह में इका हुए प्रदर्शनकारियों के साथ चर्चा के लिए तैयार हैं।

गौरतलब है कि देश के हजारों नागरिक, खास कर युवा वर्ग सरकार के खिलाफ कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। वे लोग देश में उत्पन्न संकट के लिए सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं, जिसके बाद प्रधानमंत्री ने उन्हें सिहल और तमिल नव वर्ष के अवसर पर बातचीत का निमंत्रण भेजा है।

प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे और उनके भाई एवं प्रधानमंत्री महिदा राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। स्थानीय अखबार ने कहा कि गाले फेस ग्रीन और राष्ट्रपति सचिवालय में चल रहा प्रदर्शन आज पांचवे दिन भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति सचिवालय के पास आंदोलन स्थल का नाम'गोता गो 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.