कान से आ रही थी अजीबोगरीब आवाज, चेक किया तो उड़ गए डॉक्टर के होश !

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jan 2022 10:11:28 PM
Strange sound coming from the ear, checked and the doctor's senses were blown away

तैराकी से लौटने के बाद एक व्यक्ति को कान में दर्द महसूस हुआ। पहले तो उन्हें यह सामान्य दर्द महसूस हुआ, लेकिन जब स्थिति बिगड़ने लगी तो वे अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने जब उसका टेस्ट किया तो हैरान रह गए। व्यक्ति के कान से तिलचट्टे निकले। दरअसल, घटना न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में हुई। जहां जेन वेडिंग नाम का शख्स तैरकर घर लौटा और अगले दिन जब वह उठा तो उसके कान में कुछ हलचल महसूस हुई. अहिस्ता-अहिस्ता तेज दर्द में बदल गया और एक कान से सुनना लगभग बंद हो गया।

वही जिसके बाद ज़ेन ने शादी के डॉक्टर से संपर्क किया, जिन्होंने उसे अपने कान सुखाने के लिए कुछ एंटीबायोटिक्स और हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करने की सलाह दी। डॉक्टरों को लगा कि तैराकी से आने के बाद उसके कान में पानी भर गया होगा। लेकिन बात कुछ और थी। दो दिन बीत गए, लेकिन झेन को कोई आराम नहीं मिला, और इसके विपरीत, उसका दर्द बढ़ता जा रहा था।


 
वह ज़ेन वेडिंग ईयर के विशेषज्ञ डॉक्टरों से इलाज कराने के लिए दूसरे अस्पताल पहुंचे। जब डॉक्टरों ने उसके कान की जांच की, तो उन्हें अंदर एक बड़ा मरा हुआ कॉकरोच फंसा हुआ मिला। यह देख डॉक्टर दंग रह गए। डॉक्टरों ने कॉकरोच को निकालने की कोशिश की, लेकिन शुरुआत में वह आधे कॉकरोच को ही बाहर निकालने में सफल रहे। बाद में अहिस्ता-अहिस्ता मशीन की मदद से कॉकरोच के बाकी शरीर को कान से निकाला गया। डॉक्टरों ने कहा कि जेन वेडिंग को ट्यूमर हो सकता था अगर वह कान के अंदर कुछ और दिनों तक रहता। शॉक्ड ज़ेन ने न्यूज़ीलैंड हेराल्ड को बताया: "मुझे लगा कि मेरे कान का पर्दा बाहर आ गया है। उसी घटना ने सभी को हैरान कर दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.