Sudan: सूडान में बिगड़े हालात, सड़कों पर पड़े है शव, भारतीय नागरिक भी फंसे, सऊदी अरब करेगा निकालने में मदद

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2023 08:15:02 AM
Sudan: Situation worsens in Sudan, dead bodies are lying on the roads, Indian citizens are also trapped, Saudi Arabia will help in evacuation

इंटरनेट डेस्क। विदेशों में किसी ना किसी बात को लेकर युद्ध शुरू हो जाते है। ऐसे में वहां के लोगों और अन्य देशों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इधर अफ्रीकी देश सूड़ान में भी 15 अप्रैल सें सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच जारी संघर्ष रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

ऐसे में दो बलों की हिंसक झड़प में अब तक 400 से अधिक लोगों की मोर जाने की खबरें है। वहीं, 3000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। ऐसे में ये दूसरे देशों के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है। इसका कारण यह है की सूडान में अन्य देशों के लोग भी रहते है और नौकरी के साथ अपना बिजनेस भी करते है। ऐसे में भारत समेत कई देशों ने हिंसाग्रस्त देश से अपने नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सऊदी अरब की सुरक्षा में पहली बार सूडान से करीब 91 लोग सुरक्षित बाहर आए हैं, जिसमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं। सूडानी राजधानी से हजारों निवासी अपनी जान बचाकर पलायन कर रहे है। यहां सड़कों पर पड़े शव लोगों के लिए भयानक मंजर का काम करे है। अर्धसैनिक बल और सेना ने एक-दूसरे के ठिकानों पर हमला करने के आरोप-प्रत्यारोप लगाए है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.