Iraq में मुक्तादा अल-सदर के समर्थकों ने संसद पर धावा बोला

Samachar Jagat | Thursday, 28 Jul 2022 10:22:00 AM
Supporters of Muqtada al-Sadr storm parliament in Iraq

बगदाद :  इराक की राजधानी बगदाद में मौलवी मुक्तादा अल-सदर के सैकड़ों समर्थकों ने प्रधानमंत्री के एक प्रतिद्बंद्बी उम्मीदवार के नामांकन के विरोध में उच्च सुरक्षा क्षेत्र का घेरा तोड़ते हुए संसद भवन पर धावा बोला है। बीबीसी ने गुरूवार को यह रिपोर्ट दी हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने जब संसद भवन पर धावा बोला उस समय संसद में कोई सांसद मौजूद नहीं था। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले दागे। इस अति सूरक्षा वाले क्षेत में विभिन्न देशों के दूतावास सहित कई महत्वपूर्ण इमारते हैं।

एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि सुरक्षाबलों ने शुरू में प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए संसद पर धावा बोल दिया। इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने प्रदर्शनकारियों से इमारत को खाली करने की अपील की है। वहां मौजूद भीड़ को गाना गाते, नृत्य करते और टेबलों पर लेटे हुए देखा गया। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष अक्टूबर में हुए चुनाव में श्री अल सदर के राजनीतिक गठबंधन ने सबसे अधिक सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन राजनीतिक गतिरोध के कारण वे सत्ता में नहीं है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.