करीब 20 साल बाद America ने छोड़ा Afghanistan, जश्न में Taliban की हवाई फायरिंग

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Aug 2021 10:26:07 AM
Taliban celebrates victory as US last withdrawal from Afghanistan

काबुल: तालिबान लड़ाकों ने अफगान राजधानी में जश्न में अपनी बंदूकें हवा में निकाल दीं क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने 11 सितंबर, 2001 के अमेरिका पर हमलों के बाद देश पर आक्रमण करने के लगभग 20 साल बाद, अफगान से अपनी सेना की वापसी पूरी कर ली। अमेरिकी मध्य कमान ने घोषणा की कि युद्धग्रस्त देश से अमेरिकी सैनिकों की वापसी पूरी हो गई है, तालिबान के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को विकास का स्वागत किया।

फायरिंग के बाद मुजाहिद ने एक ट्वीट में कहा कि "काबुल में सुनी गई गोलियों की आवाज जश्न की गोलीबारी के परिणामस्वरूप है, काबुल निवासियों को चिंता नहीं करनी चाहिए, हम इसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।" "इस तरह हमारा देश पूरी तरह से स्वतंत्र और स्वतंत्र हो गया," उन्होंने कहा।


 
रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा निर्धारित 31 अगस्त की समय सीमा से एक दिन पहले अंतिम अमेरिकी सैन्य और गैर-सैन्य कर्मियों को घर वापस लाने के लिए अंतिम निकासी उड़ान सोमवार की रात 30 अगस्त के आखिरी घंटों में आयोजित की गई थी। अमेरिका की वापसी को लेकर तालिबान का औपचारिक रुख अभी तक किसी भी बयान के अभाव के बीच नहीं बना है। यूएस सेंट्रल कमांड ने सोमवार को घोषणा की कि अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी पूरी हो गई है, देश में अमेरिका के नेतृत्व वाले आक्रमण के बीस साल समाप्त हो गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.