तालिबान के सरकार गठन समारोह में शामिल होंगे 'अमेरिका' के 6 दुश्मन देश

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:50:55 AM
Taliban fighters brutally kills 6-month-old pregnant

काबुल: तालिबान के सत्ता में आने के बाद से ही बर्बर हत्याओं के मामले सामने आने लगे हैं. आप जानते ही होंगे कि अब जबकि अफगानिस्तान पर तालिबान का शासन है, गोर प्रांत में तालिबान लड़ाकों ने एक महिला पुलिसकर्मी की उसके परिवार के सामने ही गोली मारकर हत्या कर दी। जी हां, दरअसल हाल ही में एक अफगान पत्रकार ने ट्वीट किया था। इस बात की जानकारी उन्होंने इस ट्वीट के जरिए दी है।

दरअसल, पत्रकार ने खबर दी है कि ''निगारा 6 महीने की गर्भवती थी, लेकिन तालिबान लड़ाकों ने कोई दया नहीं दिखाई और उसके पति और बच्चों के सामने ही उसे गोली मार दी. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि महिला पुलिसकर्मी को तालिबान लड़ाकों ने क्यों गोली मारी. " तालिबान के डर से महिलाओं में हिजाब और बुर्का खरीदने की होड़ मच गई है.''


 
यह भी बताया गया है कि यह कहा गया है, "यह ऐसे समय में आया है जब महिलाओं ने हेरात में विरोध प्रदर्शन किया। इन महिलाओं ने मांग की कि युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में नई तालिबान सरकार में महिलाओं का भी प्रतिनिधित्व किया जाए। साथ ही, इन महिलाओं ने अपनी आवाज उठाकर मांग की। महिलाओं के लिए पुरुषों के समान अधिकार।" आप सभी को यह भी बता दें कि हेरात में महिला प्रदर्शनकारी हाथों में बैनर और तख्तियां लिए हुए थीं और देश की राजनीतिक व्यवस्था से महिलाओं के निष्कासन का विरोध कर रही थीं. एक न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.