तालिबान सरकार ने मीडिया आउटलेट्स के लिए सम्मेलन आयोजित करना अवैध बना दिया

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jan 2022 09:46:53 AM
Taliban Govt makes it illegal for media outlets to organise conferences

मीडिया संगठनों के अनुसार, अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने देश की मीडिया स्थिति के बारे में चिंताओं के कारण मीडिया आउटलेट्स को काबुल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोक दिया। यह सम्मेलन बुधवार को काबुल में होना था।

अफगानिस्तान पत्रकार केंद्र के अनुसार, सम्मेलन में विभिन्न मीडिया संगठनों के 11 प्रतिनिधि भाग लेंगे।


 
अफगानिस्तान नेशनल जर्नलिस्ट्स यूनियन के प्रमुख अली असगर अकबरज़ादा ने कहा, "सभी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया आउटलेट इसे कवर कर रहे थे।" "दुर्भाग्य से, इस्लामी अमीरात के अधिकारियों के मौखिक निर्देश के कारण सम्मेलन रद्द कर दिया गया था।"

अफगानिस्तान नेशनल जर्नलिस्ट्स यूनियन के सदस्यों के अनुसार इस्लामिक अमीरात ने उनसे कहा कि जब तक उनके पास अनुमति न हो, सम्मेलन का आयोजन न करें। "हम इस्लामिक अमीरात से निकट भविष्य में अंतिम विकल्प बनाने का आग्रह करते हैं। उन्हें जल्द से जल्द निर्णय लेना चाहिए और हमें एक अनुमति जारी करनी चाहिए ताकि हम अपना सम्मेलन आयोजित कर सकें" अकबरज़ादा के अनुसार।

तालिबान सरकार ने यह नहीं बताया कि मीडिया संगठनों का सम्मेलन प्रतिबंधित है या नहीं, लेकिन उसने कहा कि वह इस्लामी नियमों के अनुसार मीडिया का समर्थन करता है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार, जब से तालिबान अफगानिस्तान में सत्ता में आया है, 43% से अधिक मीडिया गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है, और 60% से अधिक मीडिया पेशेवरों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.