'Allahu Akbar,’ का नारा लगाते हुए तालिबान ने कर दिया 22 अफगानी जवानों का क़त्ल, वीडियो वायरल

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:19:29 AM
Taliban killed 22 Afghan soldiers chanting 'Allahu Akbar,' video goes viral

काबुल : अफगानिस्तान के करीब 80 फीसदी हिस्से पर कब्जा कर चुके तालिबान ने अब अपना क्रूर चेहरा दिखाना शुरू कर दिया है. तालिबान ने 22 अफगान कमांडो को बेरहमी से मार गिराया है। इस हत्याकांड का वीडियो भी वायरल हो गया है. जवानों ने तालिबान के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और निहत्थे थे, लेकिन आतंकवादियों ने उनकी एक नहीं सुनी। उन्होंने 'अल्लाहु अकबर' का नारा लगाकर सभी को मार डाला।

 

CNN reports 22 #Afghan commandos, who were killed by the #Taliban in #Faryab last month, were executed after they surrendered. Disturbing video shows they all walked out out, their hands raised high, then gunfires&chants of “Allah Akbar,” were heard, seconds later all were dead. pic.twitter.com/VigUVfQX6L

— Sharif Hassan (@MSharif1990) July 13, 2021

 

16 जून, 2021 को हुई यह घटना उत्तरी फरयाब प्रांत के दौलताबाद में हुई। अफगानिस्तान की सरकार ने एक पूर्व जनरल के बेटे सहित शहर पर फिर से कब्जा करने के लिए कुछ चुनिंदा अमेरिकी प्रशिक्षित सैनिकों को भेजा था। लेकिन, उन्हें तुरंत घेर लिया गया। उनके लिए कोई हवाई समर्थन या अतिरिक्त सैनिक नहीं थे। आतंकवादियों ने कहा कि जवानों के पास गोला-बारूद और हथियार खत्म हो गए थे जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया।

लेकिन, वीडियो से पता चलता है कि निहत्थे जवानों को वास्तव में बेरहमी से मार दिया गया था। सभी 22 जवानों को हाथ उठाकर सड़क पर चलने को कहा तो जमकर फायरिंग हुई। तालिबान ने सरकारी सशस्त्र बलों से अपने ठिकाने खाली करने को कहा है और उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने का वादा किया है। अमेरिका ने अफगानिस्तान से अपनी सेना वापस बुला ली है और बचे लोगों को भी वापस बुलाया जा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.