तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने ईरान में अहमद मसूद से की मुलाकात

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jan 2022 09:13:49 AM
Taliban's acting Foreign Minister meets with Ahmad Massoud in Iran

काबुल: मीडिया सूत्रों के अनुसार, तालिबान के कार्यवाहक विदेश मंत्री, आमिर खान मुत्ताकी, जो इस समय 26 सदस्यीय समूह के साथ ईरान में हैं, ने नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट के नेता अहमद मसूद से मुलाकात की और उन्हें अफगानिस्तान में उनकी सुरक्षित वापसी के बारे में आश्वासन दिया।

सोमवार को एक ट्वीट में, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बैठक की पुष्टि की, जिसमें हेरात प्रांत के पूर्व गवर्नर इस्माइल खान भी शामिल थे, उन्होंने कहा, "अफगानिस्तान का इस्लामी अमीरात अफगानिस्तान की स्थिति को सभी के लिए सुरक्षित और अनुकूल बनाने की कोशिश करता है ताकि कोई अवसर न हो। लोगों के लिए आईईए का विरोध करने के लिए।" तालिबान के कतर स्थित कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद नईम द्वारा पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में मुत्ताकी को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था: "हां, हमने अहमद मसूद, कमांडर इस्माइल खान और अन्य जैसे अफगान नेताओं से मुलाकात की। हमने उन सभी को आश्वासन दिया कि वे वापस आ सकता है और चिंता मुक्त जीवन जी सकता है।" इस तथ्य के बावजूद कि तालिबान विरोधी राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा ने अभी तक बैठक की पुष्टि नहीं की है, गठबंधन के एक सदस्य हाफिज मंसूर ने सूत्रों का हवाला देते हुए रिपोर्टों को बताया।


 
ईरानी मीडिया सूत्रों के अनुसार विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादा के हवाले से, तेहरान ने बैठक की मेजबानी की, जिसमें अफगान प्रतिभागियों ने उत्पादक बातचीत की।

पिछले सितंबर में, तालिबान द्वारा पंजशीर घाटी पर विजय प्राप्त करने के बाद, अफगानिस्तान में अंतिम क्षेत्र जो चरमपंथियों के लिए गिर गया, एक महीने पहले देश के अपने अधिग्रहण के बाद, मसूद कथित तौर पर ताजिकिस्तान भाग गया।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.