तालिबान ने दिखाया अपना खौफनाक चेहरा, जारी किए खतरनाक आदेश

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 09:59:17 AM
Taliban showed its dreaded face, issued dangerous orders

काबुल : अफगानिस्तान में तालिबान शासन के लागू होने के बाद से बड़े बदलाव हो रहे हैं. हां, और अब यहां कट्टरपंथी आदेश जारी किए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में तालिबान ने अब नया आदेश जारी किया है। जी हां और इस आदेश के तहत सभी सरकारी कर्मचारियों को दाढ़ी बढ़ानी होगी और निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करना होगा. इतना ही नहीं अगर आप इस आदेश का पालन नहीं करते हैं तो आपको नौकरी से निकाला जा सकता है।

दरअसल, WION में हाल ही में आई रिपोर्ट को देखने से पता चला है कि संबंधित मंत्रालय के प्रतिनिधि सरकारी दफ्तरों के गेट पर गश्त कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि कर्मचारी नए नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं. कर्मचारियों को निर्देश दिया जा रहा है कि वे अपनी दाढ़ी न काटें और टोपी या पगड़ी के साथ लंबे, ढीले टॉप और ट्राउजर के साथ स्थानीय कपड़े पहनें। और सूत्रों ने कहा कि उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि वे सही समय पर नमाज़ पढ़ें। इसके अलावा सूत्रों ने यह भी कहा है कि कर्मचारियों से कहा गया है कि अगर वे ड्रेस कोड का पालन नहीं करते हैं तो उन्हें कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा और उन्हें नौकरी से भी निकाला जा सकता है.


 
पिछले हफ्ते तालिबान ने महिलाओं पर प्रतिबंध लगा दिया कि वे पुरुष अभिभावक के बिना उड़ान में नहीं जा सकतीं। हां, और तालिबान ने तालिबान पार्कों में पुरुषों और महिलाओं की एक साथ आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया। दरअसल दोनों के पार्कों में जाने के लिए अलग-अलग दिन निर्धारित किए गए हैं. इस सूची में महिलाएं सप्ताह में 3 दिन पार्कों में जा सकेंगी। बाकी दिनों में पुरुष पार्क में जा सकेंगे।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.