टारो फार्मा कनाडा की अक्वीनोक्स फामास्युटिकल का 82 लाख डालर में अधिग्रहण करेगी

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Jul 2020 12:12:47 PM
Taro Pharma to acquire Canada's Aquinox Pharmaceuticals for $ 82 million

नयी दिल्ली। दवा कंपनी सन फार्मा ने बुधवार को कहा कि उसकी अमेरिकी इकाई टारो फार्मास्युटिकल की अनुषंगी कंपनी कनाडा की एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल का 82 लाख डालर (करीब 61.35 करोड़ रुपये) के नकद सौदे में अधिग्रहण करेगी।
एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के कानून के तहत गठित कंपनी है। यह दवा उत्पादों के क्षेत्र में शोध एवं विकास का कारोबार करती है और फिर उसका वाणिज्यिक इस्तेमाल करती है।
सन फार्मा ने एक नियामकीय सूचना में कहा है, ''हमारी अनुषंगी टारो फामास्युटिकल इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली एक अनुषंगी ने अक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल्स (कनाडा) के सभी शेयरों को खरीदने पर सहमति जताई है।’’
कंपनी ने कहा है कि सौदे के तहत 1०० प्रतिशत शेयरधारिता का अधिग्रहण किया जायेगा। इसमें इक्विटी शेयरों के साथ ही गैर-मतदान वाले तरजीही शेयरों का भी अधिग्रहण किया जायेगा।
सन फार्मा ने कहा कि एक्वीनोक्स फार्मास्युटिकल के सभी शेयरों के अधिग्रहण के लिये 82 लाख डालर का भुगतान किया जायेगा। सौदा जल्द पूरा हो जायेगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.