पंजशीर में दूरसंचार सेवाएं बहाल, सड़कों को खोला गया

Samachar Jagat | Saturday, 18 Sep 2021 02:29:29 PM
Telecom services restored in Panjshir, roads opened

न्यूज़ डेस्क |  अफगानिस्तान में पंजशीर प्रांत की ओर जाने वाली सड़कों को फिर से खोल दिया गया है तथा एक पखवाड़े से अधिक समय से बंद दूरसंचार सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है।

टोलो न्यूज के अनुसार एक स्थानीय निवासी ने बताया कि तालिबान से बचने के लिए प्रांत के अधिकांश लोग पहाड़ों की ओर भाग गए हैं। उसने कहा बिजली काटे जाने के 20 दिन बाद भी प्रांत में बिजली बहाल नहीं हो पायी है। टोलो न्यूज ने स्थानीय पत्रकार मोहम्मद वसी अल्मास हवाले से बताया कि दूरसंचार नेटवर्क कल से काम कर रहे हैं। लेकिन बिजली का अभी भी समाधान नहीं किया गया है।

पंजशीर के कुछ निवासियों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में तालिबान और रेसीडेंट फ्रंट फोर्स के बीच संघर्ष के बाद करीब 90 प्रतिशत स्थानीय लोग अपने घरों को छोड़कर पहाड़ों पर भाग गए हैं और खाने का सामान खत्म होने के बाद गंभीर पेरशानियों सामना कर रहे हैं। एक निवासी ने बताया कि वे आर्थिक संकट से जूझ रहे है। पंजशीर घाटी में सौ फीसदी लोगों में से 10 फीसदी लोग ही रह गए है बाकी तालिबानी लडाकों से बचने के लिए पहाड़यिों की ओर चले गए हैं। एक स्थानीय सुरक्षा अधिकारी मावली सना संगीन फातिह ने बताया कि प्रांत में स्थिति सामान्य है महिलाओं, बच्चों और लोगों की रक्षा करना हमारा दायित्व है। बिजली और भोजन की कमी जैसे सभी मुद्दे झूठ हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.