Terror: 380 अफगानी नागरिकों को 'तालिबान' ने किया किडनैप, 100 से अधिक को उतारा मौत के घाट

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 09:57:42 AM
Terror: Taliban kidnaps 380 Afghan civilians, killing more than 100

काबुल: अफगानिस्तान के कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में तालिबान ने 100+ नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी। अफगान गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है। एक आतंकी समूह तालिबान ने भी घरों को लूटने और लोगों की हत्या करने के बाद अपने झंडे फहराए हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इसे तालिबान का असली चेहरा बताया है।

 

The victims, mostly young, include athletes, CS activists, business persons, vbloggers & persons suspected of sympathy with govt of Afg. Pak agencies since long see the town as fiercely anti Durand line sympathizing with Baluch & Achekzais next door. This is a revenge massacre https://t.co/9ySwSg7pEK

— Amrullah Saleh (@AmrullahSaleh2) July 23, 2021

 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्टेनेकजई ने कहा, "यह है इस दुश्मन का असली चेहरा। निर्दयी आतंकवादियों ने पाकिस्तान में बैठे अपने शासकों के इशारे पर स्पिन बोल्डक जिले के कई इलाकों में घरों को लूट लिया और 100+ निर्दोष नागरिकों की बेरहमी से हत्या कर दी।" स्तानेकजई, तालिबान अपने मालिक के कहने पर यह सब कर रहा है और इस छद्म युद्ध को एक जातीय युद्ध के रूप में चित्रित करने की कोशिश कर रहा है।अफगान उप राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने इसे बदला लेने वाला नरसंहार करार दिया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "अधिकांश पीड़ित युवा, एथलीट, सीएस कार्यकर्ता, व्यवसायी, ब्लॉगर और अफगानिस्तान सरकार के प्रति सहानुभूति रखने वाले संदिग्ध हैं। पाक एजेंसियों ने लंबे समय से शहर को डूरंड विरोधी लाइन के रूप में देखा है, जो इसके साथ सहानुभूति रखता है। बगल में बलूच और अचेकाई।'' इस मामले में कंधार प्रांतीय परिषद के सदस्य फिदा मोहम्मद अफगान ने 380 नागरिकों का अपहरण कर लिया है और मारे गए लोगों के शव अभी भी वहीं पड़े हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.