France में हमले में घायल दो बच्चों की हालत अब भी नाजुक, राष्ट्रपति करेंगे मुलाकात

Samachar Jagat | Friday, 09 Jun 2023 04:17:12 PM
The condition of two children injured in the attack in France is still critical, the President will meet

पेरिस। फ्रांस के आल्प्स क्षेत्र में एक पार्क में हमले में घायल हुए चार बच्चों में से दो की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों अपनी पत्नी के साथ घायलों से मुलाकात करने जा रहे हैं।बृहस्पतिवार को एक हमलावर ने चाकू से वार कर चार बच्चों और दो वयस्कों को घायल कर दिया था।

राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि राष्ट्रपति अपनी पत्नी ब्रिगेट के साथ पीड़ितों और उनके परिवारों से मुलाकात के लिए जा रहे हैं। हमले में घायल हुए बच्चों की उम्र 22 माह से तीन वर्ष के बीच है ,उन्हें ग्रेनोबल तथा जेनेवा शहरों में भर्ती कराया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति दोनों शहरों में जाएंगे या नहीं।सरकार की प्रवक्ता ओलिवियर वेरान ने कहा कि दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

चार में से दो बच्चे फ्रांस के, एक ब्रिटेन का और एक डच है।सोशल मीडिया पर प्रसारित घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि झील के किनारे स्थित एनेंसी शहर में बच्चों के एक पार्क में यह हमला हुआ। वीभत्स दृश्य में, काला चश्मा पहने और नीले स्कार्फ से अपना सिर ढंके एक व्यक्ति को चाकू के साथ देखा जा सकता है।वीडियो में हमलावर चाकू लहराते हुए ईसा मसीह के नाम का उद्घोष कर रहा है, जबकि आसपास मौजूद लोग मदद की गुहार लगा रहे हैं।

Pc:Encyclopedia Britannica



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.