फिर टला नेपाल के प्रधानमंत्री ओली के भविष्य का फैसला

Samachar Jagat | Monday, 06 Jul 2020 12:28:38 PM
The decision of the future of Nepal Prime Minister Oli again postponed

काठमांडू। इस्तीफा देने के लिये अपनी ही पार्टी के नेताओं के दबाव का सामना कर रहे नेपाल के प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली का भविष्य तय करने के लिये सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की महतवपूर्ण बैठक बुधवार तक स्थगित कर दी गई है। आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की गयी है। प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार सूर्य थापा ने बताया कि बैठक बुधवार तक के लिये टल गयी है ।

इस बैठक के स्थगित होने के करणों के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। पहले ही दो बार स्थगित हो चुकी स्थायी समिति की सोमवार को होने वाली बैठक में 68 वर्षीय प्रधानमंत्री के राजनीतिक भविष्य के बारे में फैसला होने की उम्मीद थी। शनिवार को भी 45 सदस्यों वाली स्थायी समिति की अहम बैठक को सोमवार तक के लिये टाल दी गयी थी ताकि ओली के काम करने के तौर-तरीकों और भारत विरोधी बयानों को लेकर मतभेदों को दूर करने के लिये शीर्ष नेतृत्व को और वक्त मिल सके।

पूर्व प्रधानमंत्री- पुष्प कमल दहल 'प्रचंड’ सहित एनसीपी के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री आली के इस्तीफ़े की मांग करते हुए कहा था कि उनका हाला ही में दिया भारत विरोधी बयान ''न तो राजनीतिक रूप से सही और न ही कूटनीतिक रूप से उपयुक्त’’ है । स्थायी समिति की बैठक के बाद सोमवार को ओली और प्रचंड के बीच बैठक होने की संभावना थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.