Britain के नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा पांच सितंबर को की जाएगी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jul 2022 10:25:30 AM
The name of the new Prime Minister of Britain will be announced on 5 September

लंदन : बोरिस जॉनसन का स्थान लेने वाले ब्रिटेन में सत्तारूढ़ 'कंजर्वेटिव पार्टी’ के नए नेता एवं नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा पांच सितंबर को की जाएगी। टोरी के नाम से जानी जाने वाली पार्टी के नेतृत्व के चुनाव के लिए जिम्मेदार निकाय ने सोमवार को यह जानकारी थी। नया प्रधानमंत्री निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का स्थान लेगा।

'1922 कमेटी ऑफ कंजर्वेटिव बैकबेंच’ के सांसदों ने चुनाव के लिए समय सारिणी और नियम निर्धारित किए। चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया आधिकारिक तौर पर मंगलवार को शुरू और समाप्त भी होगी। प्रधानमंत्री पद के लिए अब तक 11 लोग दावेदारी पेश कर चुके हैं। ब्रिटेन के भारतीय मूल के पूर्व कैबिनेट मंत्री ऋषि सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस कंजर्वेटिव पार्टी में बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ में मुख्य दावेदार हैं। 1922 समिति के अध्यक्ष सर ग्राहम ब्रैडी ने कहा, '' निश्चित ही पांच सितंबर को हमारे पास निष्कर्ष होगा और पार्टी का नया नेता निर्वाचित होगा तथा उसकी घोषणा की जाएगी।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.