अमेरिका-चीन संबंधों को लेकर हुआ ये चौंकाने वाला खुलासा, हो सकता है ऐसा

Samachar Jagat | Tuesday, 05 May 2020 11:39:38 AM
This shocking revelation about US-China relations

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के साथ ही अमेरिका और चीन के संबंधों में भी कड़वाहट आती जा रही है। दोनों ही देश कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे हैं। 

बीस दिनों बाद सामने आए किम जोंग, अटकलों पर लगा विराम

 अब एक आंतरिक रिपोर्ट में चौंकाने वाली बात सामने आई है। इस रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि विश्व रूप से चीन विरोधी भावनाएं इस समय अपने चरम पर हैं। इस रिपोर्ट में ही खुलासा हुआ है कि कोरोना वायरस वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण चीन बढ़ते द्वेष का सामना कर रहा है। इससे संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ चीन के संबंध बिगड़ सकते हैं। 

कोरोना वायरस का काला सच छिपाने के लिए चीन ने किया अब ऐसा

इस संबंध में राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने हाल ही में राष्ट्रपति शी जिनपिंग सहित बीजिंग के शीर्ष नेताओं को जानकारी दी है। इसमें मंत्रालय ने चीन को अमेरिका के साथ सशस्त्र टकराव की सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहने की आवश्कता पर बल दिया है। 
गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 35 हजार से अधिक हो गई है। जबकि लगभग ढाई लाख लोगों की इससे मौत हो गई है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.