इस्लाम के प्रति गलत धाराणाओं को दूर करने के लिए तीन देश हुएं एक, अब टीवी चैनल के माध्यम से करेंगे इस्लाम का प्रचार

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2019 10:54:49 AM
Three countries have become one to remove misconceptions about Islam, now they will promote Islam through TV channel

इंटरनेट डेस्क। इस्लाम को लेकर गलत धारणाओं को बनाए जाने को चिंता जताते हुए तीन देश के राष्ट्र अध्यक्ष एक साथ एक मंच पर आए। गलत धारणाओं को दूर करने और चुनौतियों से निपटने के लिए पाकिस्तान, तुर्की और मलेशिया संयुक्त रूप से टीवी चैनल चैनल शुरू करेंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामोफोबिया से लड़ने के लिए शुरू किए जाने वाले टीवी चैनल से संबंधित और अधिक जानकारी पेश की।

पीएम इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को लेकर अजीबो-गरीब दावा

इससे लेकर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और उनके मलेशियाई समकक्ष महाथिर मोहम्मद के साथ पिछले हफ्ते एक बैठक की थी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसी बैठक की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर किया है जिसमें तीनों नेताओं ने टीवी चैैनल शुरू करने का फैसला लिया।

भारत ने अमेरिका को दिया जवाब, रूस से क्या खरीदना है क्या नहीं यह हमारा अधिकार

खान ने ट्वीट किया कि हमने अपनी बैठक में बीबीसी की तरह ही एक अंग्रेजी भाषा के टीवी चैैनल को स्थापित करने का फैसला किया है, जो मुस्लिम मुद्दों को उजागर करने के अलावा इस्लामोफोबिया से भी लड़ेगा। तीन देशों की तरफ से संयुक्त तौर पर टीवी चैैनल के लिए विभिन्न सीरीज और फिल्में बनाई जाएंगी, ताकि बड़े पैमाने पर मुसलमानों और दुनिया को इस्लामी इतिहास के लिए शिक्षित किया जा सके। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.