पाकिस्तान में कोरोना से तीन की मौत, 453 संक्रमित

Samachar Jagat | Friday, 20 Mar 2020 02:46:33 PM
Three killed by Corona in Pakistan, 453 infected

इस्लामाबाद , पाकिस्तान में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढèकर तीन हो गयी और इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 453 पहुंच गयी है।



loading...

सिध प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ अज़रा फज़ल ने आज कोरोना वायरस के एक मरीज की मौत की पुष्टि की है। इस पुष्टि के साथ ही पाकिस्तान में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

उन्होंने कहा कि मरीज कैंसर से उपचार के बाद इस वायरस से पीड़ति हुआ था। उन्हें मधुमेह और उच्च रक्तचाप की बीमारी भी थी। उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति ने हाल ही में कोई यात्रा भी नहीं की थी।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस को लेकर हालात बिगड़ते जा रहे है और लॉकडाउन जैसे हालात बन गये हैं। इस बीच देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या  बढ़कर 453 पहुंच गई है। इस महामारी से अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है।

ज्यादातर मामले पाकिस्तान की बेहद घनी आबादी वाले प्रांत सिध से आ रहे हैं। सिध की राजधानी कराची में अफरातफरी का माहौल बना हुआ है।

सिध प्रांत में अब तक 245 मामलों की पुष्टि हुई है। पंजाब में 8०, .खैबर प.ख्तून.ख्वा में 23, बलूचिस्तान में 81, इस्लामाबाद में सात, और गिलगिट बाल्टिस्तान में 21 मामले दर्ज हैं। देश में दहशत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कराची में हजारों लोग जांच कराने के लिए अस्पताल जा रहे हैं।

 अस्पतालों को मरीजों की भारी भीड़ का सामना करना पड़ रहा है और अस्पतालों में अफरातफरी का माहौल है।

सिध के सभी शहरों में बाजार बंद हैं। प्रांतीय सरकार ने किराने की दुकानों, चिकन-मटन-मछली जैसी कुछ खास खाने-पीने की दुकानों और दवा की दुकानों को छोड़कर सभी तरह की दुकानों होटल, रेस्टोरेंट, शॉपिग सेंटर, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल, फर्नीचर, कपड़ों आदि के बाजारों और कारोबार को 15 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया है।


प्रशासन द्बारा जारी आदेश के पालन में काफी दिक्कतें भी आ रही हैं। सिध में हैदराबाद जैसी कई जगहों पर दुकानों को बंद कराने में प्रशासन को पुलिस की मदद लेनी पड़ी है। हालात और खराब होने के डर से लोग खाने-पीने के सामानों की अधिक से अधिक खरीदारी कर रहे हैं।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.