कैलिफोर्निया में विमानों की टक्कर में तीन लोगों की मौत : Officials

Samachar Jagat | Saturday, 20 Aug 2022 09:40:34 AM
Three killed in plane crash in California: Officials

कैलिफोर्निया (अमेरिका) : उत्तरी कैलिफोर्निया में एक ग्रामीण इलाके में हवाईअड्डे पर उतरने की कोशिश के दौरान दो छोटे विमानों की टक्कर में तीन लोगों और एक कुत्ते की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सांताक्रूज काउंटी शेरिफ कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि वाटसनविले नगर हवाई अड्डे पर बृहस्पतिवार को विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद मारे गए लोगों के नाम उनके परिवारों को सूचित किए जाने के बाद जारी किए जाएंगे। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के हवाई सुरक्षा जांचकर्ता फैबियन सालाजार ने कहा कि दुर्घटना के दौरान दो इंजन वाले सेसना 340 में दो लोग और एक कुत्ता सवार था तथा एक इंजन वाले सेसना 152 में केवल पायलट था। सालाजार ने कहा, ''ऐसा प्रतीत होता है कि एक विमान निर्धारित मार्ग पर चल रहा है और एक विमान हवाईअड्डे पर उतरने वाला था।’’

एफएए रिकॉर्ड के अनुसार, सिगल-इंजन सेसना 152 को मोंटेरे बे एविएशन इंक में पंजीकृत किया गया था। सेसना 340 को एएलएम होल्डिंग एलएलसी में पंजीकृत किया गया था, जो मध्य कैलिफोर्निया के एक शहर विटन में स्थित एक कंपनी है  सालाजार ने कहा कि जांचकर्ता अभी सबूत जुटा रहे हैं और चश्मदीदों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि इस घातक टक्कर की प्रारंभिक रिपोर्ट एनटीएसबी से दो सप्ताह में मिलने की उम्मीद है। वाटसनविले, मोंटेरे बे के पास एक ग्रामीण इलाका है जो सैन फ्रांसिस्को से लगभग 16० किलोमीटर दक्षिण में है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.