West Bank में इजराइली सैनिकों से हुई मुठभेड़ में तीन फलस्तीनी बंदूकधारियों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Aug 2022 04:52:06 PM
Three Palestinian gunmen killed in encounter with Israeli soldiers in West Bank

यरूशलम : वेस्ट बैंक के नाबलस शहर में मंगलवार को इजराइली सैनिकों से हुई मुठभेड़ में तीन फलस्तीनी बंदूकधारियों की मौत हो गई। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इससे पहले, इजराइली पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इब्राहिम अल-नाबलसी नामक बंदूकधारी के घर को घेर लिया, जो इस साल की शुरुआत में वेस्ट बैंक में हुए सिलसिलेवार हमलों के मामले में वांछित था।

उन्होंने कहा कि अल-नाबलसी और अन्य फलस्तीनी चरमपंथी मुठभेड़ के दौरान घटनास्थल पर ही मारे गए और सैनिकों को उनके घर से हथियार और विस्फोटक मिला है। इजराइली सेना ने कहा कि सैनिक फलस्तीनियों की ओर से फेंके गए पत्थरों और विस्फोटकों की चपेट में आ गए, जिसके जवाब में उन्होंने गोलीबारी की।

फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अल-नाबलसी, इस्लाम सबूह और हुसैन जमाल ताहा की मौत हो गई और कम से कम 40 लोग घायल हो गए। इस साल की शुरुआत में इजराइली नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए सिलसिलेवार हमलों में 19 लोगों की मौत के बाद इजराइल ने फलस्तीनी उग्रवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, जिसके तहत कल रात गिरफ्तारी अभियान चलाया गया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.