Tibet Airlines : चीन में 'तिब्बत एयरलाइन्स’ के एक विमान के रनवे से उतरने के कारण उसमें लगी आग, 25 लोग घायल

Samachar Jagat | Thursday, 12 May 2022 09:22:36 AM
Tibet Airlines : Fire breaks out after a 'Tibet Airlines' plane takes off from the runway in China, 25 injured

बीजिग |  चीन के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिग शहर में बृहस्पतिवार को 'तिब्बत एयरलाइन्स’ के एक विमान के रनवे से उतरने के कारण उसमें आग लग गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ’ ने बताया कि तिब्बत जा रहे विमान में 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। विमान से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हादसे में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं। सरकारी 'चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क’ (सीजीटीएन) की खबर के अनुसार, हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है। हांगकांग के 'साउथ चाइना मॉîनग पोस्ट’ की खबर के अनुसार, 'चाइना सेंट्रल टेलीविजन’ (सीसीटीवी) द्बारा जारी किए गए वीडियो में चोंगकिग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है।

लोग अफरा-तफरी में पिछले दरवाजे से विमान से निकलते नजर आ रहे हैं।सीसीटीवी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और रनवे फिलहाल बंद है। विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए रवाना होने वाला था और तभी उसमें आग लग गई।घटना की जांच की जा रही है। हालिया हफ्तों में चीन में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह दूसरा विमान है। बोइंग 737 विमान 12 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी 132 लोग मारे गए थे। 



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.