America के शीर्ष जनरल, पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की

Samachar Jagat | Friday, 13 Jan 2023 10:30:12 AM
Top US general, Pakistan army chief discuss security situation

वाशिंगटन : काबुल में आतंकवादी हमले के एक दिन बाद अमेरिका के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल सैय्यद आसिम मुनीर से फोन पर बात की और पाकिस्तान तथा क्षेत्र में मौजूदा सुरक्षा हालात पर चर्चा की। जनरल मिले ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख का नया पदभार ग्रहण करने पर जनरल मुनीर को बधाई दी।
ज्वाइंट स्टाफ के प्रवक्ता कर्नल दवे बटलर ने फोन पर हुई बातचीत की जानकारी देते हुए कहा, ''वरिष्ठ नेताओं ने पाकिस्तान तथा क्षेत्र में मौजूदा सुरक्षा हालात समेत आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा की।’’

उन्होंने कहा कि जनरल मिले ने गर्मियों में आयी विनाशकारी बाढ़ का सामना करने वाले पाकिस्तान के लोगों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की। इस बीच, क ांग्रेस सदस्य शीला जैक्सन ली ने मुश्किल के इस समय में पाकिस्तान के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने तथा इससे उबरने के प्रयास के दौरान उनका समर्थन करते रहने के लिए प्रतिनिधि सभा में एक प्रस्ताव पेश किया। गौरतलब है कि जून 2022 में आयी बाढ़ का दंश 33,000,000 पाकिस्तानी नागरिकों ने झेला। इसमें 1,700 से अधिक लोगों ने जान गंवा दी जिनमें एक तिहाई संख्या बच्चों की है। साथ ही 12,900 लोग घायल हुए और 7,900,000 लोग विस्थापित हुए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.