पाकिस्तान से भारत में उडक़र आई ये चीज, सक्रिय हुई खुफिया एजेंसियां

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jul 2020 02:28:10 PM
Toy balloon came from across the border in india

श्रीगंगानगर। राजस्थान में सीमावर्ती श्रीगंगानगर जिले के मटीली राठान थाना क्षेत्र में पाकिस्तान सीमा के नजदीक आज एक खेत में पाकिस्तान का खिलौनानुमा गुब्बारा बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुबह दौलतपुरा गांव के नजदीक चक 6-क्यू की रोही में लोगों ने कृष्णलाल जाट के नरमा के खेत में कटीली तारबंदी के पास किसी ने इस गुब्बारे को देखा। सूचना मिलने पर कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस के मुताबिक गुब्बारानुमा खिलौना करीब दो फुट लंबा और एक फुट चौड़ा है। प्लास्टिक से बने गुब्बारे पर पीआईए (पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस) के साथ नीचे की तरफ अंग्रेजी में नम्बर लिखे हैं। यह संभवत खिलौना बनाने वाली कंपनी का कोई कोड है। उस पर पाकिस्तान का चांद तारा का निशान भी है।

पुलिस के अनुसार यह गुब्बारा सीमा पार से हवा से उड़ कर इधर आया है। पुलिस ने गुब्बारे को जब्त कर लिया। इसमें कुछ भी फिलहाल संदिग्ध नहीं है। इस मामले में खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हुईं। उन्होंने इस गुब्बारे के बारे में जानकारियां जुटाई हैं। इस सीमावर्ती इलाके में ऐसे गुब्बारे और खिलौनेनुमा अक्सर सीमा पार से उड़कर आते रहते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.