ट्रूडो ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से बात की

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jan 2020 10:36:26 AM
Trudeau talks to US President Trump

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात की। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। दोनों नेताओं ने बातचीत के दौरान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए यूक्रेन के विमान की जांच की जरुरत पर चर्चा की। गौरतलब है कि इस दुर्घटना में 176 लोग मारे गए थे जिनमें 63 लोग कनाडा के निवासी थे।

ट्रूडो और ट्रंप ने इराक की स्थिति और ईरान के संबंध में अगले कदमों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और क्षेत्र में सेवारत सशस्त्र बलों और राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा के लिए चिंताओं को साझा किया। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक उन्होंने डी-एस्केलेशन की आवश्यकता पर चर्चा की और इराक में स्थिरता के लिए समर्थन जारी रखने और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ जारी लड़ाई के महत्व पर जोर दिया। दोनों नेताओं ने इस क्षेत्र में सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ संपर्क में रहने और काम जारी रखने पर सहमति व्यक्त की। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.