ट्रम्प और नेतन्याहू ने ईरान समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर की चर्चा

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Dec 2019 09:55:43 AM
Trump and Netanyahu discuss important issues including Iran

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात कर ईरान समेत कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। व्हाइट हाउस ने रविवार को एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक दोनों नेताओं ने ईरान के अलावा अन्य महत्वपूर्ण द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा की।

 नेतन्याहू ने सोमवार को कहा कि  ट्रम्प के साथ बातचीत के दौरान जॉर्डन घाटी पर अपनी संप्रभुता का विस्तार करने की इजरायल की योजना पर भी चर्चा की गयी। इजरायली प्रधानमंत्री ने ट्वीटर पर लिखा, ‘‘मैंने कल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बात की। यह इजरायल की सुरक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण बातचीत थी।

हमने ईरान पर बातचीत करने के अलावा आने वाले महीनों में पैदा होने वाले हालातों एवं ऐतिहासिक अवसरों पर भी विस्तार से चर्चा की। इसमें जॉर्डन घाटी पर अपनी संप्रभुता का विस्तार करने की इजरायल की योजना पर भी चर्चा की गयी। हम इसके बारे में केवल कल्पना कर सकते हैं, लेकिन संभावना है कि हम इसे लागू भी करेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.