कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर ट्रंप ने की मदद की घोषणा

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jul 2020 10:14:40 AM
Trump announces help in view of escalation of covid-19

वाशिगटन। कोविड-19 के मामले बढ़ने से नîसग होम में मरीजों की मौत की आशंकाओं के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने महामारी की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य केंद्रों को पांच अरब डॉलर की मदद देने की घोषणा की है।


यह कदम राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन द्बारा पारिवारिक देखभाल योजना की घोषणा के बाद उठाया गया है। बाइडेन की योजना का उद्देश्य बुजुर्गों के लिए संस्थागत देखभाल के विकल्पों का विस्तार करना और सब्सिडी देना है।
ट्रंप और बाइडेन आगामी राष्ट्रपति चुनावों में देश के वरिष्ठ नागरिकों का समर्थन और वोट पाने का प्रयास कर रहे हैं।


ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, “मैं हर वरिष्ठ नागरिक को मदद और उम्मीद का संदेश देना चाहता हूं।” उन्होंने कहा, “आशा की किरण दिखनी शुरु हो गई है और हम जल्द ही सफल हो जाएंगे।”
बुधवार को घोषित पांच अरब डॉलर की निधि उस पैकेज का हिस्सा है जिसमें नîसग होम के कर्मियों की जांच, कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सुविधाओं की साप्ताहिक सूची और नîसग होम को अतिरिक्त प्रशिक्षण और समर्थन देना शामिल है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.