नयी डिजिटल मीडिया कंपनी स्थापित कर सकते हैं Trump

Samachar Jagat | Friday, 13 Nov 2020 08:41:51 AM
Trump can establish new digital media company

वाशिगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव में मिली हार से काफी निराश हैं और कार्यकाल पूरा होने के बाद एक नयी डिजिटल मीडिया कंपनी स्थापित करने की योजना पर विचार कर रहे हैं।

श्री ट्रम्प चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा से पहले ही डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन को निर्वाचित राष्ट्रपति के रूप में प्रस्तुत करने को लेकर 'फॉक्स न्यूज’ समेत कई मीडिया संस्थानों से काफी नाराज हैं। अमेरिका की समाचार वेबसाइट एक्जियोस ने गुरुवार को अपनी एक रिपोर्ट में इससे जुड़े अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी।

श्री ट्रम्प खर्चीला केबल टेलीविजन चैनल खोलने की बजाए एक नयी डिजिटल मीडिया कंपनी स्थापित करने पर विचार कर रहे हैं। नये ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये ट्रम्प फॉक्स न्यूज के समर्थकों को अपनी ओर खींचना चाहते हैं। श्री ट्रम्प और उनके सलाहकारों तथा पारिवारिक सदस्यों ने हालांकि नया मीडिया संस्थान स्थापित करने के संबंध में अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने एक बयान में कहा था कि चुनाव के बाद सत्ता के हस्तांतरण में कोई परेशानी नहीं होगा और यह प्रक्रिया के तहत सुचारू रूप से ही होगा। गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी के कई नेताओं ने फॉक्स न्यूज पर पक्षपातपूर्ण ढंग से राष्ट्रपति चुनाव की रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाया है।

अमेरिका में हालांकि राष्ट्रपति चुनाव परिणाम की आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गयी है लेकिन तमाम शीर्ष मीडिया संस्थानों के मुताबिक डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन जीत हासिल कर चुके हैं। श्री बिडेन ने अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए 27० इलेक्टोरल वोट के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी चुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए कहा है कि इसका फैसला अब कोर्ट करेगा। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.