Covid-19 संक्रमण के बाद ट्रम्प का लापरवाह रवैया अनुचित है: Biden

Samachar Jagat | Saturday, 10 Oct 2020 04:46:02 PM
Trump's careless attitude after the Covid-19 transition is inappropriate: Biden

वाशिगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद देश के राष्ट्रपति का ''लापरवाह’’ रवैया ''बिल्कुल अनुचित’’ है। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका को ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता नहीं है, जो अमेरिकी लोगों को नजरअंदाज करे और उन्हें अपने से नीचा समझे।

बाइडेन ने शुक्रवार को नेवेडा में लॉस वेगास में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश को एक ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता है, जो यह समझता हो कि लोग किस दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''जो यह समझता हो कि आप किस परिस्थिति में हैं और आप कहां जाना चाहते हैं। आपको ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता नहीं है, जो आपको नजरअंदाज करे, आपको अपने नीचा समझे, जो हमें समझता ही न हो। ट्रम्प ऐसे ही राष्ट्रपति हैं।’’

बाइडेन ने कहा, ''संक्रमित पाए जाने के बाद उनका लापरवाह रवैया और हमारी सरकार पर इसका अस्थिरकारी प्रभाव बिल्कुल अनुचित है। उन्होंने स्वयं की और अन्य लोगों की रक्षा के लिए सावधानियां नहीं बरतीं। डोनाल्ड ट्रम्प जितने लंबे समय तक राष्ट्रपति रहेंगे, वे और लापरवाह होते जाएंगे।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रम्प की लापरवाही के कारण बेरोजगारी की दर बढ़ गई है। बाइडेन ने कहा कि ट्रम्प के नेतृत्व वाले प्रशासन में अमीर लोग और अमीर हो रहे हैं और मध्यम वर्ग एवं बाकी अन्य लोगों की स्थिति खराब होती जा रही है। इससे एक दिन पहले उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा था कि ट्रम्प ने कोरोना वायरस को काबू करने पर ध्यान नहीं दिया, उसके कारण देश की अर्थव्यवस्था ढह गई।

उल्लेखनीय है कि ट्रम्प (74) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। राष्ट्रपति चार दिन सैन्य अस्पताल में रहने के बाद सोमवार को व्हाइट हाउस लौटे। व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ सीन कोनले ने बृहस्पतिवार को कहा था कि राष्ट्रपति शनिवार से सार्वजनिक गतिविधियां फिर से शुरू कर सकते हैं। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.