Trump का फेसबुक अकाउंट दो वर्षों के निलंबन के बाद बहाल

Samachar Jagat | Friday, 10 Feb 2023 10:40:44 AM
Trump's Facebook account reinstated after two years of suspension

वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट को दो वर्षों के निलंबन के बाद बहाल कर दिया गया है। इसे 06 जनवरी, 2021 को अमेरिका के कैपिटॉल हिल में हुई हिंसा के बाद निलंबित कर दिया गया था। यह जानकारी सीएनएन ने शुक्रवार को दी।

सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ट्रंप अब अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट कर सकते है, हालांकि उन्होंने अब तक कुछ भी पोस्ट नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों प्लेटफार्मों की मालिकाना कंपनी मेटा ने कहा कि उसने पाया कि ट्रम्प की ऑनलाइन गतिविधियों से सार्वजनिक सुरक्षा का जोखिम बहुत कम हो गया है, इसलिए उसने उनके अकाउंट से प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया।

कंपनी ने हालांकि एक बयान में कहा है कि अगर ट्रम्प अपना अपराध दोहराते हैं तो उन्हें कड़े दंड का सामना करना पड़ेगा और उल्लंघन की गंभीरता के आधार पर ट्रंप को एक महीने से दो वर्ष के लिए फेसबुक से निलंबित किया जा सकता है। फेसबुक ने कैपिटॉल हिल में 06 जनवरी, 2021 की घटनाओं के बाद ट्रम्प के अकाउंट को निलंबित कर दिया था, जब उनके कुछ समर्थक 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को धोखाधड़ी करार देते हुए उसके विरोध में इमारत में घुस गए थे और हंगामा किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.